एक बार फिर महाराष्ट्र के डिप्टी मुख्यमंत्री बनेंगे ये नेता, कहा पहले से तो…

महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. किन्तु अभी तक कौन उपमुख्यमंत्री होगा व कौन कौन मंत्री शपथ लेंगे.

इसकी जानकारी अभी तक मीडिया में नहीं आई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एनसीपी नेता अजीत पवार उप सीएम बन सकते हैं. इसको लेकर समाचार सामने आ रही है. किन्तु वे आज शपथ नहीं लेंगे.

इसी दौरान कुछ किसानों ने एनसीपी नेता अजीत पवार के समर्थन में मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने अजीत पवार को उप सीएम नहीं बनाने पर एनसीपी को धमकी दी है. हरिभूमी पर छपी समाचार के मुताबिक, बीते दिनों अजीत पवार ने विधायक दल के नेता रहते हुए बीजेपी से हाथ मिला लिया था. जिसके बाद एक ही रात में प्रदेश से राष्ट्रपति शासन हटा दिया गया व गवर्नर द्वारा देवेंद्र फडणवीस को सीएम व अजीत पवार को उप सीएम बना दिया गया था.

इसके विरूद्ध शिवसेना-कांग्रेस व एनसीपी ने शीर्ष न्यायालय में याचिका दाखिल की थी. अजीत पवार ने डिप्टी मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. ऐसे में यदि वे फिर से डिप्टी मुख्यमंत्री की शपथ लेते हैं तो वो तीसरी बार प्रदेश के डिप्टी मुख्यमंत्री बनेंगे. फिलहाल, अभी पार्टी की ओर से इस विषय में कोई ऐलान नहीं किया गया है. वहीं उद्धव ठाकरे 3 दिसंबर तक विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे.