अगले हफ्ते बाधित रहेंगीं एचडीएफसी की सेवाएं; बैंक ने बताया यह कारण, ग्राहक बरतें ये सावधानी

एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को अपने आगामी सिस्टम अपग्रेड के बारे में सूचित किया है। बैंक ने बताया है कि उसकी कुछ सेवाएं इस दौरान डाउनटाइम से प्रभावित रहेंगी। बैंक के अनुसार यह तकनीकी अपग्रेड बैंक के सर्वर की गति को बढ़ाकर खुद को अधिक ट्रैफिक के लिए सक्षम बनाना है। इससे ग्राहकों के लिए बैंकिंग अनुभव बेहतर बनेगा

डाउनटाइम कब होगा?
एचडीएफसी बैंक का निर्धारित डाउनटाइम शनिवार, 13 जुलाई, 2024 को होगा। अपग्रेड उसी दिन सुबह 3:00 बजे शुरू होगा और शाम 4:30 बजे समाप्त होगा। बैंक ने असुविधा को कम करने के लिए दूसरे शनिवार को बैंक अवकाश का दिन चुना है। बैंक ने ग्राहकों को सलाह दी है कि वे अपनी बैंकिंग गतिविधियों की योजना पहले से बना लें।

कौन सी सेवाएं अप्रभावित रहेंगी

नकद निकासी: आप अपने एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड (प्रतिबंधित सीमा तक) या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके किसी भी एटीएम से नकदी निकाल सकते हैं।
खरीदारी और भुगतान : डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और यूपीआई – आप स्वाइप मशीनों पर अपने एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड (प्रतिबंधित सीमा तक) या क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। आप अपने एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड (प्रतिबंधित सीमा तक) और क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं, जिसमें पेज़ैप भी शामिल है।

UPI सेवा: शनिवार, 13 जुलाई, 2024 को सुबह 3:00 बजे से 3:45 बजे तक और सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे के बीच के समय को छोड़कर उपलब्ध रहेगी।
कार्ड प्रबंधन: आप अपने कार्ड को हॉटलिस्ट कर सकते हैं, अपना पिन रीसेट कर सकते हैं और कार्ड से संबंधित अन्य गतिविधियां कर सकते हैं।
व्यापारी भुगतान: व्यापारी कार्ड के माध्यम से भुगतान प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अपग्रेड के बाद खाता अपडेट उपलब्ध होंगे।

सेवाएं जो उपलब्ध नहीं होंगी
एचडीएफसी बैंक खाताधारकों के लिए, निम्नलिखित यूपीआई सेवाएं सुबह 3:00 बजे से 3:45 बजे तक और सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक उपलब्ध नहीं होंगी।
पैसे भेजना और प्राप्त करना
व्यापारी भुगतान (QR या ऑनलाइन)
बैलेंस पूछताछ
पिन सेट करना या बदलना

परेशानी से बचने के टिप्स
शुक्रवार, 12 जुलाई, 2024 को शाम 7:30 बजे से पहले अग्रिम रूप से पर्याप्त धनराशि निकाल लें। किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपने सभी फंड ट्रांसफर की योजना पहले से बना लें
क्रेडिट कार्ड का अग्रिम भुगतान 12 जुलाई, 2024 को या उससे पहले करें (यदि बकाया बिल देय तिथि 12 या 13 जुलाई है।)