विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार, फूट-फूटकर रोईं हरमनप्रीत कौर

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मौजूदा कमेंटेटर अंजुम चोपड़ा को गले लगाकर फूट-फूटकर रोईं।

आईसीसी ने अंजुम और हरमन की इस मुलाकात का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। मैच हारने के बाद हरमनप्रीत कौर ने खुद को काफी देर तक संभाला हुआ था, मगर जैसे ही अंजुम चोपड़ा ने जाकर उन्हें गले लगाया तो भारतीय कप्तान अपने इमोशन को रोक नहीं पाई और उनकी आंख से आंसू बहने लगे। सेमीफाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ एक बार फिर भारत का टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा रह गया।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने आगे कहा ‘किस तरह वो आज अपने आप को उस स्थिति में ला पाई कि पहले 20 ओवर फील्डिंग की और फिर बल्लेबाजी में भारतीय टीम को उम्मीद जगाकर दी। जिस तरह से भारतीय टीम हारी, 5 रन ज्यादा भी होते हैं और बहुत कम भी होते हैं। जो पूरा मैच था, मैं समझ पा रही हूं इस समय हरमनप्रीत कौर के दिल और दिमाग में क्या बीत रही होगी। प्लेयर टू प्लेयर एक मूमेंट था और अपने गम बांट लें।’

अंजुम चोपड़ा से जब इस मुलाकात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा ‘इंटेशन तो मुझे अपने कप्तान को सहानुभूति देने की थी, बाहर से मैं वही दे सकती हूं। इमोशनल मूमेंट था उसके लिए भी और मेरे लिए भी। बहुत बार भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंची है और बहुत बार हारी है। मैंने पहली बार ऐसा नहीं देखा, मैंने पहले भी ऐसा देखा है।

मैंने देखा है कि कैसे हरमनप्रीत अपनी इंजरी और हेल्थ के साथ लड़ी हैं, शायद आज वो ऐसा दिन था कि वो खेलती भी नहीं, मगर विश्व कप का सेमीफाइनल है और हरमनप्रीत कौर एक कदम पीछे लेने वाले खिलाड़ियों में से नहीं है, वो एक कदम आगे बढ़ने वाले खिलाड़ियों में से है। और आज उसने वैसा ही किया।’