Harley Davidson को टक्कर देगी ये क्रूजर बाइक, जानिए ये है खतरनाक फीचर्स

इंजन और पावर: बीएमडब्ल्यू आर 18 क्रूजर बाइक में 1,802 सीसी का एयर / ऑयल-कूल्ड इंजन लगा है, जो बाइक का मुख्य आकर्षण है। बीएमडब्ल्यू के अनुसार, यह उनके द्वारा निर्मित सबसे बड़ा ‘बॉक्सर’ इंजन है।

 

यह एक ड्राइव शाफ्ट का उपयोग करके पुराने 1930 के बीएमडब्ल्यू क्रूजर के इंजन के समान है। यह इंजन 4,750 आरपीएम पर 91 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 3,000 आरपीएम पर 157 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।

नए R18 का स्टैंडर्ड वर्जन 20 लाख से 21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास शुरू हो सकता है। कंपनी ने बीएमडब्ल्यू आर 18 के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है और 1 लाख रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके इसे बुक किया जा सकता है। कंपनी बीएमडब्ल्यू आर 18 को भारत में 2 वेरिएंट के साथ लॉन्च करेगी।

BMW Motorrad India की ओर से भारत में कंपनी की फ्लैगशिप क्रूजर मोटरसाइकल लॉन्च की गई है। यह हेरिटेज सीरीज बाइक भारतीय मोटरसाइकल मेकर्स और Harley Davidson के क्रूजर सेगमेंट को टक्कर देने के लिए BMW की ओर से लॉन्त की गई है।

इसके अलावा BMW R18 Cruiser की टक्कर Ducati Diavel 1260 और हाल ही में लॉन्च Triumph Rocket 4 GT से होगी। BMW की ओर से ट्रडिशनल क्रूजर बाइक भारत में लाने की यह पहली कोशिश है।