हरलीन देओल ने बाउंड्री पर लिया हैरतअंगेज कैच, देख छूटे लोगो के पसीने

इससे पहले हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया। टैमी बीमोंट (18) और डेनियल व्हाइट (31) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। राधा यादव ने व्हाइट की पारी का अंत करके भारत को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद क्रीज पर उतरीं नताली सीवर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और महज 27 गेंदों में 8 चौके और एक सिक्स की मदद से 55 रन कूटे। कप्तान हीथर नाइट के आउट होने के बाद सीवर को दूसरे छोर से एमी जोन्स का अच्छा साथ मिला और दोनों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

जोन्स ने 27 बॉल पर 43 रन बनाए और उनकी पारी का अंत शिखा पांडे ने किया। भारत की तरफ से शिखा पांडे ने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर तीन विकेट झटके।

हरलीन ने इंग्लैंड पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एमी जोन्स का लाजवाब कैच पकड़ा। हरलीन ने हवा में छलांग लगाते हुए पहले गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोका और फिर दूसरी बार में उसको कैच में तब्दील कर दिया।

हरलीन की इस हैरतअंगेज कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और फैन्स हरलीन को ‘सुपरवुमन’ बता रहे हैं। हरलीन ने कैच के अलावा इस मुकाबले में 24 गेंदों में 17 रन बनाकर नॉटआउट रहीं। वहीं, स्मृति मंधाना ने 17 गेंदों में 29 रनों की अच्छी पारी खेली। वनडे सीरीज के दौरान मंधाना ने भी बाउंड्री पर जबरदस्त कैच लपका था, जिसका वीडियो काफी वायरल हुआ था।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में इंग्लिश टीम ने बाजी मारी। बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हराया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 177 रन बनाए। टीम की तरफ से नताली सीवर और एमी जोन्स ने विस्फोटक पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 8.4 ओवर में 3 विकेट खोकर 54 रन ही बनाए थे कि तभी मुकाबले पर मौसम की मार पड़ी और उसके बाद एक भी गेंद का खेल संभव नहीं हो सका। टीम इंडिया को भले ही इस मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन बाउंड्री लाइन पर हरलीन देओल द्वारा पकड़े गए हैरतअंगेज कैच ने सभी का ध्यान खींचा।