लालकुआं विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हरीश रावत, वोटरों से कहीं ये बातें

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत का रामनगर से टिकट कटने के बाद अब वह लालकुआं विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

ट्वीट करते हुए रावत कहते हैं कि ‘उत्तराखंड की परंपराओं और आधुनिक स्वरूप लेकर तेजी से आगे बढ़ता हुआ लालकुआं। मैं आपको प्रणाम करता हूंँ, नमन करता हूंँ। कांग्रेस पार्टी ने मुझे आपका आशीर्वाद लेने के लिए अधिकृत किया है, मैं आपकी शरण में आ रहा हूंँ।’ उनका कहना है कि वह चुनाव जीतकर लालकुआं का विकास करने के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य करेंगे।

आपको बता दें कि हरीश रावत को रामनगर से पहले टिकट दिया गया था, लेकिन कांग्रेस में विरोध के चलते उन्हें लालकुआं विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गय है। बुधवार की देर रात पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 10 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इससे पहले जब कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए 11 अन्य प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी तब उस लिस्ट में बताया गया था कि हरीश रावत रामनगर विधानसभा सीट से चुनावी ताल ठोकेंगे।

लेकिन इस सीट पर रणजीत सिंह रावत पहले से अपनी दावेदारी खुलेआम कर रहे थे जिसकी वजह से पार्टी में टकराव की स्थिति थी। कांग्रेस हरीश रावत को सेफ सीट माने जाने वाली रामनगर सीट से टिकट देना चाहती थी जबकि कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत सिंह रावत सीट को छोड़ना नहीं चाहते थे और रामनगर से ही दावेदारी कर रहे थे। वहीं हरीश रावत रणजीत सिंह को सल्ट सीट में भेजना चाहते थे।