हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर नहीं जाएंगी ट्रेनें, जानिए हैरान कर देने वाली वजह

इन रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अगर ज्वालापुर रेलवे स्टेशन पूरी तरह से भर जाता है तो ट्रेनों को लक्सर व रुड़की रेलवे स्टेशन पर रोका जाएगा।

 

रुड़की व लक्सर पर जिन श्रद्धालुओं को उतारा जाएगा, उन्हें गंगा स्नान करवाने के लिए जगजीतपुर ले जाया जाएगा और अगर स्नान के दौरान भीड़ नहीं होती है तो उन्हें हरकी पैड़ी के आसपास के घाटों पर ही ले जाया जाएगा।

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेल प्रशासन द्वारा ये फैसला शाही स्नान के मौके पर हरिद्वार स्टेशन और शहर में अचानक बढ़ने वाले दबाव को लेकर किया गया है।

श्रद्धालुओं जब हरिद्वार आएंगी तो उन्हें ज्वालापुर, रुड़की और लक्सर रेलवे स्टेशनों पर उतारा जाएगा लेकिन वापसी में वे हरिद्वार स्टेशन से ही अपनी ट्रेनों में सवार हो सकेंगे।

अगर आप भी हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले में शिरकत करने के लिए ट्रेन से जा रहे हैं तो आपके लिए एक अपडेट है। दरअसल शाही स्नान की वजह से 4 दिनों तक हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकेंगी।

एसपी जीआरपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि कुंभ मेले में 12 से 14 अप्रैल के बीच शाही स्नान को देखते हुए हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर 11 से 14 अप्रैल तक ट्रेनें नहीं आएंगी। उन्होंने बताया कि ट्रेनें को ज्वालापुर, रुड़की और लक्सर रेलवे स्टेशनों पर रुकेंगी और यहीं पर श्रद्धालु उतरेंगे। यहां से उन्हें शटल बसों में ले जाया जाएगा।