हार्दिक ने धोनी की जमकर तारीफ, बोले-वह मेरे लिए भाई, दोस्त और…

Hardik Pandya को जब गुजरात टाइटन्स का कप्तान बनाया गया था, तब कई क्रिकेट पंडितों ने इस फैसले पर सवाल खड़े किए थे, लेकिन उन्होंने फ्रंट से टीम को लीड किया और फाइनल तक पहुंचा दिया। आईपीएल 2022 में हार्दिक की कप्तानी में गुजरात टाइटन्स प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहा और सबसे पहले प्लेऑफ और फिर फाइनल का टिकट भी कटाया। हार्दिक की कप्तानी की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से भी की जाने लगी है। जीत पर जरूरत से ज्यादा खुश नहीं होना और हार पर एकदम निराश ना नजर आना ये कुछ ऐसी क्वॉलिटी हैं, जो धोनी में भी नजर आती रही हैं। हार्दिक ने फाइनल में पहुंचने के बाद धोनी की जमकर तारीफ की है।

मुंबई इंडियंस से रिलीज होने के बाद आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटन्स ने उन्हें 15 करोड़ रुपये में खरीदा । उन्हें कप्तानी दिए जाने पर भी सवाल उठे थे लेकिन अपने मेंटोर एम एस धोनी की तरह कैप्टन कूल पांड्या ने आलोचकों को अपने प्रदर्शन से जवाब दिया।

 

उन्होंने कहा, ‘माही भाई ने मेरे जीवन में बड़ी भूमिका निभाई है। वह मेरे लिए भाई, दोस्त और परिवार की तरह हैं। मैने उनसे काफी अच्छी बातें सीखीं। व्यक्तिगत रूप से मजबूत रहकर ही मैं इन सब चीजों का सामना कर सका।’ इस सीजन में पांड्या ने 45 से अधिक की औसत से 453 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 132.84 का रहा है। उन्होंने 7.73 की इकॉनमी रेट से रन खर्चकर पांच विकेट भी लिए हैं।