हार्दिक पांड्या को लेकर हरभजन सिंह ने कही ये बात , बोले – बड़ा नुकसान साबित हो सकता …

भज्जी ने आगे कहा कि हार्दिक की ऑलराउंड क्षमता नॉटिंघम में काफी उपयोगी साबित हो सकती थी. उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से अगर हार्दिक वहां होते तो फिर प्लेइंग इलेवन और मजबूत होती.

 

खासकर इंग्लैंड की कंडीशंस में, जिस तरह से वो 10-15 ओवर गेंदबाजी करते उससे टीम को काफी मजबूती मिलती. वो विकेट भी निकाल सकते हैं. जब वो लय में होते हैं, तो काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं.

बता दें हार्दिक पांड्या की पीठ की सर्जरी के बाद काफी दिनों तक मैदान से बाहर रहे है. सर्जरी की वजह से वह अभी तक गेंदबाजी में बहुत अछाप्रदर्शन नहीं कर पा रहे है उन्होंने आईपीएल में एक भी गेंद नहीं डाली थी. उनकी चोट को देखते हुए इसे देखते हुए ही इंग्लैंड दौरे पर इस ऑलराउंडर को टीम में नहीं चुना गया है.

‘मुझे लगता है कि हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी भारत के लिए घातक साबित हो सकती है. उन्होंने पिछली बार नॉटिंघम में अच्छी गेंदबाजी की थी और इस बार भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आगाज ही नॉटिंघम से हो रहा है.

हम सभी जानते हैं कि नॉटिंघम में परिस्थितियां हमेशा स्विंग गेंदबाजों के पक्ष में होती हैं. इंग्लैंड हमेशा ट्रेंट ब्रिज में खेलने को लेकर खुश रहता है. क्योंकि इस मैदान पर उसके तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहता है.’

भारतीय टीम इंग्लैंड से 4 अगस्त को नॉटिंघम में दो-दो हाथ करेगी. मैच से पहले पूर्व भारतीय ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह को नॉटिंघम में भारतीय टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कमी खल रही है.

उन्होंने पिछली बार नॉटिंघम में पांड्या के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि पिछली बार नॉटिंघम में हार्दिक ने पहली पारी में 6 ओवर में 5 विकेट लिए थे और इसी वजह से भारत 168 रन की बढ़त लेने में कामयाब हुआ था. लेकिन इस बार वो नहीं हैं, जो टीम इंडिया के लिए बड़ा नुकसान साबित हो सकता है.