गुस्साए ट्रंप ने चीन को बोला…हल्‍के में न ले…उठाने वाले है…

अभी तक हालांकि उन्‍होंने इस बात के कोई संकेत नहीं दिए हैं कि वह चीन के खिलाफ क्‍या कदम उठाने वाले हैं। ट्रंप पर इसके बीच रिपब्लिकन सांसदों की तरफ से लगातार चीन पर कार्रवाई करने का दबाव बढ़ रहा है।

 

गुरुवार को सीनेटर टेड क्रूज और रिक स्‍कॉट के साथ माइक बारुन, मार्शा ब्‍लैकबर्न, जोनी अर्नेस्‍ट, मार्था मैकशैली और टॉम कॉटन की तरफ से कोविड-19 वैक्‍सीन प्रोटेक्‍शन एक्‍ट लाया गया है।

इस एक्‍ट का मकसद चाइनीज कम्‍युनिस्‍ट पार्टी को अमेरिका में कोविड-19 की वैक्‍सीन पर होने वाली रिसर्च को चुराने या इसे नष्‍ट करने से रोका जा सकेगा।

ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट किया और लिखा, ‘प्रवक्‍ता चीन की तरफ से मूर्खतापूर्ण बातें करते हैं और ऐसा करके वह उस दर्द को भूलने की कोशिशअमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि कोरोना वायरस चीन से ही आया है और उनका देश इस वास्‍तविकता को बिल्‍कुल भी हल्‍के में नहीं लेने वाला है। गुरुवार को ट्रंप ने यह बात उस समय कही है.

जब वह मिशीगन में अफ्रीकन-अमेरिकन नेताओं के एक सत्र को संबोधित कर रहे थे। ट्रंप ने बुधवार को भी चीन पर इसी तरह का आरोप लगाया था।

ट्रंप ने कहा, ‘यह चीन से ही आया है और हम इस बात को लेकर जरा भी खुश नहीं हैं। हमनें ट्रेड डील साइन की ही थी कि अचानक यह महामारी आ गई। हम इसे बिल्‍कुल भी हल्‍के में नहीं ले रहे हैं।’ ट्रंप पिछले कुछ हफ्तों से लगातार चीन पर आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं।

उन्‍होंने कहा था कि चीन उस दर्द और उन मौतों को भूल रहा है जो उनके देश ने झेला है। अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 94,000 नागरिकों की मौत हो गई है तो 1.6 मिलियन लोग इससे संक्रमित हैं।