गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को हराया , शुभमन गिल ने बनाएं इतने रन

शुभमन गिल को भारतीय टीम में विराट कोहली का उत्तराधिकारी माना जा रहा है जो आने वाले समय में सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर से चली आ रही विरासत को संभालेंगे। गिल के पास भारतीय क्रिकेट टीम का अगला चमकता सितारा बनने का पूरा कौशल है।

आईपीएल 2023 से पहले 15 साल के इतिहास में ऐसा सिर्फ दो बार हुआ था जब एक ही मैच में दो बल्लेबाजों ने शतक जड़े हो, वहीं इसी साल यह कारनामा दो बार हो गया है। आरसीबी बनाम जीटी मुकाबले से पहले एसआरएच बनाम आरसीबी मैच में भी दो शतक जड़े गए थे। इन दोनों ही मुकाबलों में किंग कोहली का नाम शामिल है। वहीं ऑलओवर लिस्ट की बात करें तो चार में तीन बार विराट कोहली का नाम है।

इस युवा खिलाड़ी ने रविवार रात इसकी एक और झलक दी जब किंग कोहली का शतक प्रिंस शुभमन गिल की सेंचुरी के आगे फीका पड़ गया। आईपीएल के 70वें मुकाबले में आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर हाल में जीत की तलाश थी।

ऐसे कठिन समय में कोहली (101 नाबाद) का विराट रूप देखने को मिला और उन्होंने सीजन की लगातार दूसरी सेंचुरी जड़ी। हालांकि दूसरी पारी में गिल (104 नाबाद) ने भी शतक जड़ उनकी इस मेहनत पर पानी फेर दिया। गुजरात टाइटंस ने यह मैच 6 विकेट के अंतर से जीता।