गुजरात निकाय चुनाव 2021ः बीजेपी – कांगेस के बीच हुआ कड़ा मुकाबला, जानिए कौन है आगे…

सुबह करीब 10 बजे से छह में नगरपालिका में से किसकी जीत किसकी हार का नतीजा आना शुरू हो जाएगा। गुजरात के 6 नगर निगम में हुए चुनाव में कम वोटिंग ने बीजेपी की चिंता थोड़ी बढ़ा दी है।

 

चुनाव आयोग के मुताबिक, अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ था। इसके अलावा राजकोट में 50.7 प्रतिशत, भावनगर में 49.5 प्रतिशत, वडोदरा में 47.8 प्रतिशत और सूरत में 47.1 प्रतिशत मतदान हुआ था।

वोटिंग के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने भी परिवार के साथ अपना वोट डाला था। इन निकाय चुनावों को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के लिए एक परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है जो अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का मिजाज तय कर सकते हैं।

बता दें, कि कोरोना महामारी के बीच छह नगर निगमों में 46.1 प्रतिशत मतदान हुआ था। अहमदाबाद की नारायणपुरा सीट पर महिला उम्मीदवार बिंद्रा सूरती के सामने कोई उम्मीदवार न होने के कारण भाजपा के नाम यह सीट पहले ही उनके नाम हो चुकी हैं ।

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनावों के नतीजे आज घोषित होने वाले हैं। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर तथा भावनगर में 22 स्थलों पर मतगणना शुरू हो चुके है। 6 महानगर पालिका मैं 575 सीट के लिए करीब 24 सौ उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं।