दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर बढ़ने पर हो सकता है ऐसा, स्कूलों को दिशा-निर्देश जारी

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर बढ़ने और स्कूलों में संक्रमित मिलने के बाद सरकार ने गुरुवार को दो बड़े फैसले किए। पहला, स्कूलों को दिशा-निर्देश जारी कर कहा गया है कि यदि कोई भी बच्चा संक्रमित पाया जाता है तो स्कूल तुरंत बंद करना होगा।

दूसरा, सरकार सभी जिलों में कोरोना की जांच दोगुनी करेगी। दूसरी ओर, राजधानी में गुरुवार को भी 325 नए संक्रमित मिले हैं। दिल्ली में अब तक चार से अधिक स्कूलों में बच्चों और शिक्षकों में कोविड संक्रमण पाया गया है। शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि बीते कुछ दिनों में कुछ स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आए हैं। इसे देखते हुए स्कूलों को कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। स्कूल परिसर में कोई भी संक्रमित मिलता है तो प्रशासन तत्काल सूचित करेगा। स्कूल के जिस हिस्से में मामला मिलेगा, उसे या पूरे स्कूल को बंद करना होगा। ये नियम तत्काल लागू हो गए हैं।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीते कुछ दिनों में कुछस्कूलों में बच्चों और शिक्षकों में कोविड संक्रमणमिला है। इसके अलावा शहर में मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन अस्पतालों में मरीजों की भर्ती नहीं बढ़ी है।घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन जागरूक रहना पड़ेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, नए मिल रहे मामलों में ओमीक्रोन या उसके जैसा ही कोरोना का कोई स्वरूप लग रहा है। जिनोम सिक्वेसिंग कराई जा रही है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाना और सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना होगा।

दूसरी ओर, दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने जिलों को कोविड जांच बढ़ाकर 25 हजार करने का निर्देश दिया है। बुधवार को दिल्ली में 12 हजार से अधिक जांच हुई थी।