निवेशकों के लिए बढ़िया मौका, जल्द टाटा समूह की इस कंपनी का आईपीओ मार्किट में होगा लांच

टाटा समूह की पहचान देश के सबसे प्रतिष्ठित कारोबारी घराने के रूप में की जाती है। ग्रुप की कंपनी टाटा मोटर्स की कंपनी टाटा टेक्‍नोलॉजी अपना आईपीओ लाने के लिए तैयारियां कर रही है.तो पूरे देश और पूरे बाजार की नजर उस पर अटक जाती है। 18 साल में पहली बार आईपीओ लाने की हो तो बाजार में हलचल मची  हैं।

ग्रुप की कंपनी टाटा मोटर्स  की सब्सिडियरी टाटा टेक्‍नोलॉजी  अपना आईपीओ लाने के लिए तैयारियां कर रही है। यह 18 साल के बाद टाटा की किसी कंपनी द्वारा पेश किया गया आईपीओ होगा।टाटा टेक्‍नोलॉजी के सीईओ वॉरेन हैरिस ने पिछले साल बताया था कि कंपनी के राजस्‍व में तेजी से वृद्धि हो रही है.

टाटा समूह की करीब आधा दर्जन कंपनियां बाजार में लिस्टेड हैं। इसमें से सबसे आखिरी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज़ यानि टीसीएस (TCS) है। TCS का आईपीओ 2004 में बाजार में आया था। तब ​से किसी भी टाटा की कंपनी का आईपीओ नहीं आया है। दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र में कंपनी के लिए बिजनेस के काफी अवसर हैं. साल 2022 की मार्च तिमाही में टाटा टेक्‍नोलॉजी का राजस्‍व 3,529 करोड़ रुपये रहा, जिसमें उसे 437 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ. सालाना आधार पर कंपनी की रेवेन्‍यू ग्रोथ इस दौरान 47 फीसदी रही.