हरियाणा सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला , आम लोगों को मिलेगा फायदा

इससे पहले बीते दिनों हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने सूक्ष्म और लघु उद्योगों को सस्ती बिजली देने का फैसला लिया था. राज्य के डी श्रेणी के ब्लाक में 40 किलोवाट और सी श्रेणी के ब्लाक में 30 किलोवाट या उससे कम लोड लेने वाले छोटे उद्यमियों को बिजली सब्सिडी का लाभ मिलेगा.

ऐसे तमाम उद्योगपतियों को दो रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से सस्ती बिजली दी जाएगी. ऐसे उद्योगपति तब तक दो रुपये यूनिट की सब्सिडी हासिल करने के पात्र होंगे, जब तक यह उद्योग संचालित रहेंगे. कोरोना काल (Corona Crisis) में आर्थिक मुश्किलों से घिरे उद्यमियों को सरकार के इस फैसले से इन्हीं कुछ राहत मिलेगी.

रिपोर्ट में मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार बताया गया है कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar) ने आज राज्य में बिजली उपभोक्ताओं के लिए बिजली दरों (Power Tariff) में 37 पैसे प्रति यूनिट की कमी करने की घोषणा की है. इससे बिजली उपभोक्ताओं (Electricity Consumers) को प्रति माह लगभग 100 करोड़ रुपये की राहत मिलेगी.

कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave Of COVID 19) के आने की चर्चा के बीच हरियाणा सरकार ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा में बिजली की दर 37 पैसे प्रति यूनिट करने का एलान किया है. हरियाणा सरकार के इस फैसल से प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है.