बंगाल सरकार ने बढाई मुकुल रॉय की सुरक्षा, जाने पूरी खबर

मुकुल रॉय की सुरक्षा वापस लेने का फैसला ऐसे वक्त में हुआ है, जब कि बंगाल बीजेपी में बड़ी बगावत के संकेत मिल रहे हैं। बीजेपी के तमाम विधायकों को टीएमसी के संपर्क में होने की बात सामने आ रही है। वहीं टीएमसी के नेताओं ने भी दावा किया है कि जल्द ही बीजेपी के 20 से अधिक विधायक उनके दल में शामिल होने वाले हैं।

मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु की केंद्रीय सुरक्षा पिछले शनिवार को ही वापस ले ली गई थी। उनको केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों का कवर दिया गया था। वहीं मुकुल रॉय को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की सुरक्षा मिली थी। हाल ही में मुकुल के टीएमसी में जाने के बाद तमाम बीजेपी नेता उनसे नाराज भी थे।

टीएमसी में शामिल होने के बाद पिछले शुक्रवार से मुकुल रॉय को बंगाल सरकार द्वारा वाई ग्रेड सुरक्षा प्रदान की गई। इसके बाद उन्होंने शनिवार को गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखकर अपनी सीआरपीएफ सुरक्षा वापस लेने के लिए कहा था। जिसके बाद कल गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा वापस लेने का आदेश जारी किया है।

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़कर अब तृणमूल कांग्रेस में गए वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय की सुरक्षा को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वापस ले लिया है।

उनकी सुरक्षा को हटाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। टीएमसी नेता मुकुल रॉय की सुरक्षा हटाने को लेकर गृह मंत्रालय ने आदेश कल ही जारी कर दिया गया था और फिलहाल सीआरपीएफ सुरक्षा वापस लेने की प्रक्रिया में है।