गोंडा में 52 लाख में बेच डाली सरकारी जमीन, कोर्ट के आदेश पर पांच लोगों के विरुद्ध दर्ज हुआ केस

यूपी के गोंडा जिले के तरबगंज तहसील में जालसाजों ने सरकारी भूमि को फर्जी तरीके से अपने नाम करा कर बेच डाला। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर पांच लोगों के विरुद्ध जालसाजी, सार्वजनिक संपत्ति की क्षति समेत विभिन्न धाराओं में तरबगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

08 सितम्बर 2021 को बंजर भूमि को 52 लाख रुपये में महंत बृज मोहनदास को बेच डाली। इस्माइलपुर एहतमाली निवासी पुरुषोत्तम सिंह ने थाना, तहसील प्रशासन, एसपी, डीएम व डीआईजी से शिकायत दर्ज कराई थी। कार्रवाई न होने पर शिकायतकर्ता ने न्यायालय में वाद प्रस्तुत किया। न्यायालय ने प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए पांच जालसाजों पर रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है, तरबगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नबाबगंज क्षेत्र के इस्माइलपुर एहतमाली निवासी पुरुषोत्तम सिंह ने गांव के जटाशंकर सहित अयोध्या निवासी महंत बृजमोहन दास, राजकुमार दास व अधिवक्ता प्राण शंकर तिवारी किंधौरा, दस्तावेज लेखक सुरेंद्र नाथ तिवारी के खिलाफ जालसाजी के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई। जटाशंकर पर आरोप कि ग्राम सभा में स्थित सरकारी बंजर भूमि को तहसील के कर्मियो की मिलीभगत से फर्जी खतौनी अपने नाम दर्ज करा लिया।