खुशखबरी: अगले हफ्ते से सस्ता हो सकता है प्याज

देश के प्रमुख प्याज उत्पादक प्रदेशों से नई फसल (New Onion Crop) की आवक जोर पकड़ने के कारण अगले सप्ताह से प्याज के बढ़ते दाम (Onion Prices) पर लगाम लग सकता है. देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को प्याज की आवक में बढ़ोतरी होने से थोक भाव (Wholesale Prices) में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली की आजादपुर मंडी में प्याज का थोक भाव 82.50 रुपये प्रति किलो था, जबकि एक दिन पहले थोक भाव 85 रुपये किलो दर्ज किया गया था.


दिल्ली-NCR में 80-120 रुपये किलो बिक रहा प्याज- न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में अभी भी खुदरा प्याज 80-120 रुपये किलो बिक रहा है. हालांकि उपभोक्ता मामले मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली में खुदरा प्याज का भाव शुक्रवार को 4 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 98 रुपये प्रति किलो था. मंडी के कारोबारियों ने बताया कि अगले सप्ताह से गुजरात और महाराष्ट्र से प्याज की नई फसल की आवक शुरू होने वाली है जिसके बाद कीमतों में गिरावट आ सकती है.

प्याज की नई फसल की आवक अगले हफ्ते से- आजादपुर मंडी के कारोबारी और अनियन मर्चेंट असोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने बताया कि देशभर में प्याज की नई फसल की आवक अगले सप्ताह से जोर पकड़ेगी जिससे कीमतों में वृद्धि पर लगाम लगेगा. उन्होंने बाताया कि देश की प्रमुख मंडियों में गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से प्याज की नई फसल की आवक धीरे-धीरे जोर पकड़ रही है और दिल्ली में भी अगले सप्ताह से आवक बढ़ने की उम्मीद है.