लखनऊ से पूर्वोंचल के क्षेत्रों के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, एक अप्रैल से…

लखनऊ से पूर्वोंचल के क्षेत्रों के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। परिवहन निगम एक अप्रैल से पूर्वोंचल एक्सप्रेस वे पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू करने जा रहा है।

पहले चरण में लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से आजमगढ़, गाजीपुर व बलिया के लिए बसें चलेंगी। शुरूआत में तीन चिन्हित रूटों पर तीन बसों में दो साधारण बसों में एक आमजगढ़ और एक गाजीपुर व एक एसी जनरथ बस बलिया के लिए चलेंगी।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि पूर्वोंचल एक्सप्रेस वे पर एआरएम डीके गर्ग और गोपाल दयाल ने सर्वे करके रिपोर्ट सौंप दिया है। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर बसों की समय सारणी और किराया जल्द तय किया है। अभी शुरूआत में दिन में ही बसों का संचालन होगा। क्योंकि एक्सप्रेस वे पर रात्रिकालीन बस संचालन लाइट के आभाव में संभव नहीं है।

वर्तमान में लखनऊ से आजमगढ़, गाजीपुर और बलिया की बसें वाया अयोध्या और अम्बेडकर नगर होकर आवागमन करती हैं। इन बसों से जितना समय लगता है उससे एक्सप्रेस वे से दो घंटे का समय कम लगेगा। पूर्वोंचल एक्सप्रेस वे पर बसों का संचालन नॉन स्टाप होगा। इससे यात्रियों को कम समय में सफर पूरा करने का मौका मिलेगा।