यूपी के बिजली उपभोक्ताओं को लेकर आई अच्छी खबर , जानें क्या होगा फायदा

उपभोक्ताओं को बिजली के संबंध में और अच्छी सुविधाएं मिल सकेंगी। चूंकि अभी तक टाउन व द्वितीय क्षेत्र में बिजली संचालन संबंधी कार्यों को सिटी एसडीओ ही निपटाते थे, इसलिए उन्हें निर्धारित समय के उपरांत ही कार्यालय में देर तक बैठकर काम पूरा करना पड़ता था।

अतिरिक्त बोझ से अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक परेशान रहते थे। वहीं उपभोक्ताओं के भी काम में लेटलतीफी होती रहती थी। बिजली बिल जमा करने में यहां लंबी कतार देखी जाती थी।

लेकिन अब टाउन प्रथम व द्वितीय के कार्यालय विभाग के बाद उपभोक्ताओं को भी सहूलियतें बढ़ेंगी और कार्मिकों पर से काम का अतिरिक्त बोझ हटेगा। बहरहाल, उच्चाधिकारियों की ओर से लिए गए इस निर्णय से सिटी पावर हाउस के अधिकारी व कर्मचारी खुश हैं।

यूपी के बिजली उपभोक्ताओं को लेकर अच्छी खबर है। बिजली से संबंधित शिकायतों के लिए उपभोक्ताओं को परेशान नहीं होना पड़ेगा। साथ ही बिजली बिल की इस समस्या से भी निजात मिलने वाली है। बिजली उपभोक्ताओं को अच्छी सुविधा देने के लिए विभाग ने नई व्यवस्था शुरू की है। इसके तहत उपभोक्ताओं की हर समस्या का हल तुरंत हो जाएगा।

उपभोक्ताओं को और अच्छी सुविधा देने के लिए पावर कारपोरेशन ने सिटी टाउन को दो भागों में बांट दिया है। टाउन प्रथम में चार व टाउन द्वितीय में दो बिजली उपकेन्द्र शामिल किए जाएंगे।

एसडीओ प्रथम का कार्यालय आंख अस्पताल मार्ग पर सिटी पावर हाउस में ही रहेगा, जबकि एसडीओ द्वितीय का कार्यालय रानी कोठी में बनाया जाएगा। वैसे अभी दोनों बिजली उपकेन्द्रों के संचालन के लिए प्रथम व द्वितीय टाउन के एसडीओ सिटी उपकेन्द्र में ही बैठते थे। नई व्यवस्था से जहां कार्यालय कर रखरखाव और अच्छा हो जाएगा।