Breaking News

टी बैग्स की मदद से काले घेरों की समस्या को हमेशा के लिये कहे गुड बाई

Loading...

आंखों के नीचे गहरे काले निशान यानी डार्क सर्कल अच्छे खासे चेहरे को बर्बाद कर देते हैं। कई लोगों के तो ये घेरे इतने ज्यादा होते हैं कि ऐसा लगता है कि वह बहुत बीमार हैं। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो जानते हैं कुछ असरदार नुस्खे, जिन्हे रोजाना इस्तेमाल करके आप इससे राहत पा सकते हैं।

खूब पिएं पानी
कई बार शरीर में मौजूद टॉक्सिंस भी आंखों की सूजन को बढ़ाते हैं। इसलिए जरूरी है कि रोजाना 8 से 10 ग्लास पानी पीने की आदत डाल लें। इससे आपका डाइजेशन सही रहेगा और पफी आईज की दिक्कत भी नहीं होगी।

Loading...

टी बैग्स
टी बैग्स आंखों की सूजन दूर करने में उपयोगी है। इसके लिए एक बर्तन में पानी उबालें और उसमें 2 टी बैग्स रखें। जब यह पानी ठंडा हो जाए तो टी बैग्स को निकालकर 3 से 4 मिनट तक अपनी आंखों पर रखें। आंखों के साथ ही यह स्किन के लिए भी फायदेमंद है।

गुलाब जल
गुलाब जल तनाव से भरी और थकी आंखों के लिए एक नैचुरल रिलैक्सिंग प्रोसेस का काम करता है। साथ ही इसके इस्तेमाल से आंखों के नीचे के डार्क सर्कल भी कम होते हैं और त्वचा मुलायम व आकर्षक बनती है। वहीं गुलाब जल के रोजाना इस्तेमाल से आंखों में नमी भी बनी रहती है।

बर्फ का टुकड़ा
एक सूती कपड़े या रुमाल में बर्फ रखें और हल्के हाथों से इसे अपनी आंख पर रगड़ें। अगर आप कुछ सेकंड तक बर्फ को बंद आंख पर रखकर बर्दाश्त कर सकते हैं तो ऐसा बिल्कुल करें। इससे आपको 2 से 3 मिनट में ही असर दिख जाएगा। इसी तरह ठंडे दूध में कॉटन को डुबोकर 5 से 10 मिनट तक अपनी आंखों पर रखें। इससे चेहरा फ्रेश नजर आता है और आंखों की सूजन उतर जाती है।

खीरे की स्लाइस
आंखों के काले घेरे दूर करने के लिए खीरा बेहतरीन है। अपने कसैले गुण की वजह से खीरा आंखों के आसपास की थकी मांसपेशियों को रिलैक्स करता है। ठंडे खीरे की दो स्लाइस लें और आंखों पर 25-30 मिनट तक रखें। ये स्लाइस आंखों पर रखकर सो जाएं। इससे भी फायदा होगा।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!