चीन करने जा रहा ये काम , 40 लाख से अधिक लोग हुए परेशान

रिहायशी क्षेत्रों में काम कर रहे सरकारी कर्मचारियों ने आर्थिक व सामाजिक विकास बढ़ाने और लोगों की आजीविका सुनिश्चित करने में बड़ा योगदान किया।

 

लोगों की चिंता, इच्छा और आवश्यकता सब रिहायशी क्षेत्रों के काम में जाहिर होती हैं। निवासियों और सरकारी कर्मचारियों के साथ बातचीत करते समय चीनी नेताओं ने बार बार पूछा कि क्या समस्या का निपटारा सुविधाजनक है?

कोविड-19 महामारी की रोकथाम के दौरान वुहान के 3300 से अधिक रिहायशी क्षेत्र बंद हुए। पूरे देश के 40 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारी लाखों रिहायशी क्षेत्रों में महामारी की रोकथाम में जुटे रहे। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने प्रशंसा की कि महामारी की रोकथाम में रिहायशी क्षेत्रों ने बहुत बड़ा योगदान किया।

इससे चीन की शासन क्षमता भी दिखती। महामारी की रोकथाम में रिहायशी क्षेत्रों के सरकारी कर्मचारी आगे बढ़े। गरीबी उन्मूलन में उन्होंने नेतृत्व की भूमिका निभाई। सुधार और विकास के कार्य में उन्होंने भारी जिम्मेदारी उठाई। जन जीवन की गारंटी में वे हमेशा नागरिकों की चिंता को महत्व देते हैं।

रिहायशी क्षेत्र सामाजिक शासन का आधार होते हैं। आधार मजबूत हो, तो देश स्थिर रहेगा। चीन सरकार और चीनी नेता हमेशा रिहायशी क्षेत्र पर शासन को प्राथमिकता देते रहे हैं।

चीन सरकार रिहायशी क्षेत्र के जरिए नागरिकों के साथ संपर्क कायम रखती है और नागरिकों की सेवा करती है। रिहायशी क्षेत्र बड़ा नहीं है, पर हर परिवार से संबंधित है।