गोवा : ऑक्सीजन की कमी से हुई कोरोना के इतने मरीजों की मौत, कोर्ट ने दिया ये आदेश

मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने जीएमसीएच में आक्सीजन की सप्लाई को व्यवस्थित करने के लिए एक विशेषज्ञ समिति गठित की है.

गौरतलब है कि गोवा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विश्‍वजीत राणे ने मंगलवार को जानकारी दी थी कि राज्‍य सरकार के अधीन गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 26 कोरोना मरीजों की मौत हुई है. इन सबका अस्‍पताल में इलाज चल रहा था.

जस्टिस नितिन डब्ल्यू साब्रे और एमएस सोनाक ने कहा कि 12 मई के आदेश के बावजूद गुरुवार को करीब 40 कोरोना मरीजों की मौत हुई जिनमें 15 की मौत तड़के 2 से 6 बजे के बीच हुई. हाई कोर्ट आक्सीजन सप्लाई की कमी से हाल में हुई मरीजों की मौत से जुड़ी विभिन्न याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा था.

मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह गोवा को उसके कोटे का आक्‍सीजन जल्‍द से जल्‍द उपलब्‍ध कराए, क्‍योंकि राज्‍य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है.

गोवा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (GMCH) में गुरुवार की सुबह ऑक्सीजन (Oxygen) के अभाव में 15 और कोरोना मरीजों (Corona Patients) की मौत हो गई. ये जानकारी राज्‍य सरकार ने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) को दी है.

बता दें कि दो दिन पहले ही इस अस्‍पताल में 26 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. राज्य सरकार की ओर से हाईकोर्ट (High Court) को बताया गया कि अस्पताल में ऑक्सीजन का दबाव कम होने के कारण अधिकांश मरीजों की मौत हुई है. कोर्ट ने केंद्र से गोवा में कोरोना के बिगड़ते हालात के मद्देनजर जल्द कोटा के मुताबिक ऑक्सीजन की आपूर्ति करने को कहा है.