ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे ये उपाय

अक्सर हमें अपनी स्किन के साथ कुछ लाइट करने का ग्लो लाने का मन करता है. आजकल लोगों की बिज़ी लाइफ में अक्सर स्किन सादी ड्राई रह जाती है. कभी-कभी स्किन को पैंपर करने का मन करता है, बस दिल चाहता है कि स्किन में कुछ ऐसा हो जाये कि स्किन को भी अच्छा लगने लगे हमें भी. क्युकिं स्किन को एक परफेक्ट फेस पैक, मसाज देने से आप फ्रेश महसूस करते हैं.

अगर आप भी सोच रहे कि ओफिस से घर आने के बाद या पुरे दिन घर का काम करने के बाद स्किन को ट्रीट कैसे करें, तो बता दें कि आप अब गुलाब की पत्तियों का सहारा ले सकती हैं. इसके लिए आपको गुलाब की पत्तियों की जरूरत होगी. ऐसे में अगर आप देसी गुलाब के फूलों का इस्तेमाल करते हैं तो उसकी खुशबू आपका दिल जीत लेगी. तो चलिए जानते हैं इन पत्तियों से फेस पैक कैसे बना सकते हैं.

बात अगर गुलाब शहद की करें तो इन दोनों से अच्छा कोई नेचुरल फेस पैक नई हो सकता. स्किन ग्लो हाईड्रेशन के लिए गुलाब स्क्रब की तरह काम करता है. आपको इसके लिए दोनों ही चीजों को ग्राइंडर में अच्छे से पीसना है फिर इसे अपने चेहरे गर्दन पर लगाना है. कम से कम 25 से 30 मिनट के लिए लगा कर रखें फिर गुनगुने पानी से धो लें.

ताजी पंखुड़ियों का इस्तेमाल करें संतरे के सूखे छिलकों को घर पर कुछ दिनों के लिए धूप में रखकर उनका पाउडर बना लें. अब कुछ गुलाब की पंखुड़ियां लें एक पेस्ट बना लें. फिर इसमें 2 बड़े चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर मिलाएं, अब इसमें दही को मिक्स करें, क्युकी दही की तासीर ठंडी होती है जो स्किन को आराम देती है. इस पैक को अपने चेहरे गर्दन पर लगाएं. संतरें के छिलके आपकी स्किन को बेहतर विटामिन्स देंगे गुलाब आपकी स्किन में ग्लो लाने का काम करेगी.

इस पैक को बनाने के लिए गुलाब की पत्तियों को हाथ से अच्छे से तोड़ें फिर इसमें शहद दही मिलाएं. अगर आप दही नई लगना चाहती तो दूध का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. याद रहे दूध ज्यादा न मिलाये पेस्ट थोड़ा सा गाढ़ा ही रहने दें. इससे अच्छे से मिक्स करें चेहरे गर्दन पर लगाएं. इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं फिर गुनगुने पानी से साफ करें. अगर कोई पार्टी या फंक्शन है तो फेस्टिव सीज़न से पहले इस पेस्ट को आप 2 से 3 हफ्ते पहले लगा सकती हैं.