कोरोना वायरस के बढ़ते मुद्दों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 7 दिनों के लिए उठाया ये बड़ा कदम

कोरोना वायरस से बचने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 7 दिनों के लिए सभी सरकारी दफ्तरों को बंद करने का ऐलान किया है। यह फैसला राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया।वहीं, देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 137 पहुंच गई है, जबकि 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

बता दें कि कोरोना को लेकर मंगलवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक चल रही है। बैठक में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए भीड़ को रोकने के तरीकों पर चर्चा की गई।

इसके बाद, सात दिनों के लिए सरकारी कार्यालयों को बंद करने का निर्णय लिया गया। हालांकि, जरूरी सेवाओं को जारी रखा गया हैष सरकारी कार्यालयों में हमेशा भीड़ रहती है। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, कैबिनेट ने बड़ा फैसला किया। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 39 लोग कोरोना से संक्रमित हैं और 1 लोग की मौत भी हो चुकी है।कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई में नेहरू विज्ञान केंद्र 16 से 31 मार्च 2020 तक आगंतुकों के लिए बंद रहेगा।

महाराष्ट्र में कोविड-19 से मौत पहला मामला

कोरोना वायरस से संक्रमित मुम्बई के 64 वर्षीय एक व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई। महाराष्ट्र में कोविड-19 से मौत का यह पहला मामला है। बीएमसी प्रमुख प्रवीण परदेशी ने बताया कि मृतक का मुम्बई के सरकारी कस्तूरबा अस्पताल में इलाज चल रहा था। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के अलावा उसको स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याएं भी थीं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई। भारत में इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है।

कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र में निकाय चुनाव स्थगित

कोरोना वायरस के मद्देनजर एहतियात बरतते हुए महाराष्ट्र राज्य निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को राज्य में निकाय चुनाव की तारीख को अगले आदेश तक स्थगित करने का फैसला लिया। राज्य निर्वाचन आयुक्त यूपीएस मदन ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए चुनाव स्थगित किए गए हैं। निर्वाचन आयोग ने चुनाव से संबंधित प्रक्रिया को भी स्थगित कर दिया है।