लखनऊ : बाथरूम में जाकर युवती ने कर ली खुदकुशी, खुद को लगाईं आग

लखनऊ के कैसरबाग स्थित जिमखाना क्लब के सर्वेन्ट क्वार्टर में रहने वाली सीमा (28) का जला शव बाथरूम में सोमवार को मिला। इस चर्चित क्लब के बाथरूम से आग की लपटें निकलती देख वहां के लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी।

पुलिस ने बाथरूम का दरवाजा तोड़ा तो अंदर सीमा का जला शव मिला। बाथरूम में उसका मोबाइल भी मिला जो कि काफी जल गया था। पता चला कि मौत से ठीक पहले लड़की मोबाइल पर किसी से बात कर रही थी। शुरुआती पड़ताल में पुलिस का कहना है कि युवती ने किसी से बात करते हुये ही खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर ली है। दो अन्य बिन्दुओं पर भी जांच की जा रही है। साथ ही युवती के मोबाइल की कॉल डिटेल भी निकलवायी गई है। मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

बस्ती के छावनी निवासी देवी प्रसाद 25 साल से इस जिमखाना क्लब में नौकरी कर रहे हैं। वह परिवार के साथ यही सर्वेन्ट क्वार्टर में रहते हैं। सोमवार सुबह उनकी बेटी बाथरूम में गई। कुछ देर बाद बाथरूम से लपटें निकलने लगीं। यह देख परिवारीजन व पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया। बाथरूम आग की लपटों से घिरा हुआ था। पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर सीमा को बाहर निकाला गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जिमखाना क्लब में युवती की जलकर मौत की सूचना से हड़कम्प मच गया था। यही वजह थी कि एसीपी कैसरबाग प्रकाश चन्द्र अग्रवाल, इंस्पेक्टर कैसरबाग रामेन्द्र तिवारी और क्लब के पदाधिकारी वहां पहुंच गये थे। फोरेंसिक टीम भी बुला ली गई थी। पुलिस ने वहां मौजूद लोगों से कुछ देर पूछताछ की, पर खुदकुशी की वजह साफ नहीं हो सकी है। वहीं कई लोगों ने इस घटना को संदिग्ध भी बताया।