इटली की पहली महिला प्रधानमंत्री बनेंगी जार्जिया मेलोनी, दुनियाभर के नेताओं ने दी बधाई

इटली में इस समय चुनाव हो रहे हैं और यूरोप बड़ी उम्‍मीदों के साथ इन चुनावों पर नजर रखे हैं। इटली की जनता यह फैसला कर रही है कि वह सबसे दक्षिणपंथी सरकार को चुने या नहीं।इटली में जार्जिया मेलोनी के नेतृत्व में चुनाव लड़े दक्षिणपंथी गठबंधन को संसद में स्पष्ट बहुमत मिला है।

प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले ही जार्जिया को दुनियाभर के नेताओं की ओर से बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है।फिलहाल ब्रदर्स ऑफ इटली की जॉर्जिया मेलोनी के प्रधानमंत्री बनने उम्‍मीदें तेज हो गई हैं।

 

जॉर्जिया चुनाव जीतती हैं तो फिर वह देश की पहली महिला पीएम बनेंगी। जॉर्जिया आगे चल रही हैं और उन्‍होंने दो और पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था।जॉर्जिया ने सन् 2012 में ब्रदर्स ऑफ इटली पार्टी की स्‍थापना की थी और आज यह देश की सबसे बड़ी पार्टी बनने की तरफ है। जॉर्जिया रोम की रहने वाली हैं और उन्‍हें एक अक्‍खड़ नेता माना जाता है।

फ्रांस की धुर दक्षिणपंथी राष्ट्रीय रैली पार्टी के नेता मरीन ले पेन ने ट्वीट कर कहा कि इटली के लोगों ने एक देशभक्त और संप्रभुतावादी सरकार चुनने का फैसला किया है। जार्जिया मेलोनी को इस चुनौती को जीतकर एक अलोकतांत्रिक और अहंकारी यूरोपीय संघ के खतरों का विरोध करने के लिए बधाई। साथ ही पोलैंड के प्रधानमंत्री माटुस्ज मोराविएकी ने भी जार्जिया को इस शानदार जीत की बधाई दी।