कोरोना पर काबू पाने के लिए भारत में शुरू होने जा रहा ये, तैयार हो जाए लोग

सेक्टर 71 स्तिथ संजीवनी मेडिकल एजेंसी को बंद पाया गया। फर्म के मालिक ने कहा कि “लेबर को कोरोना संक्रमण हो जाने के कारण मेडिकल एजेंसी बन्द है। हमारे पास भी 80-90 मेडिकल ऑक्सीजन के सिलेंडर मौजूद हैं और सप्लाई को बाधित नहीं किया जाएगा।”

 

औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि “उनके द्वारा लगातार ऑक्सीजन सप्लाई पर नजर रखी जा रही है और कहीं निर्धारित मूल्यों से ज्यादा पर मेडिकल ऑक्सीजन का क्रय-विक्रय पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।”

मौके पर पाया गया कि भारत सरकार के निर्धारित मूल्यों पर ही मेडिकल ऑक्सीजन का क्रय-विक्रय किया जा रहा है। फर्म के मैनेजर नवनीत मित्तल ने बताया कि, “ऑक्सीजन की सप्लाई में कोई कमी नहीं है।

पहले भी 50-60 सिलेंडर प्रतिदिन खरीदे बेचे जाते रहे हैं और आज भी सप्लाई में कोई कमी नहीं है।” नवनीत कुमार को निर्देशित किया गया कि किसी भी हालत में मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई रुकनी नहीं चाहिए एवं निर्धारित मूल्यों से ऊपर विक्रय नहीं किया जाना है।

गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने एवं सभी संक्रमित व्यक्तियों का प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज संभव कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. लगातार कार्रवाई कर रहे हैं।

वहीं गुरुवार को उनके निर्देश पर औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने सेक्टर 9 के मित्तल गैस की जांच की। एजेंसी में 44 ऑक्सीजन के गैस सिलेंडर भरे पाए गए, जिनके क्रय-विक्रय के कागजात की जांच की गई।