गौतम गंभीर ने उड़ाया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मजाक , कह कश्मीरी हिंदुओं का अपमान…

दिल्ली भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटरों गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का उस समय मज़ाक उड़ाया जब आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि उनके आवास के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित तोड़फोड़ के बाद केजरीवाल की जान को खतरा है। केजरीवाल पर कश्मीरी हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि अब केजरीवाल के पास इस स्थिति से बाहर निकलने का एक ही उपाय है- विक्टिम कार्ड।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को केजरीवाल के आवास पर कथित तोड़फोड़ के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिसका वीडियो आम आदमी पार्टी ने साझा किया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब चुनाव में भारी जीत के बाद केजरीवाल की जान को खतरा है।

भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध का नेतृत्व बेंगलुरु के भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने किया था, जिन्होंने बाद में कहा कि केजरीवाल के खिलाफ विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक कि वह कश्मीरी पंडितों पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगते हैं। केजरीवाल को अर्बन नक्सल बताते हुए तेजस्वी ने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल और आप हमेशा भारत विरोधी और हिंदू विरोधी नीतियां अपनाते रहे हैं। राम मंदिर का मजाक उड़ाते रहे हैं, हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाते रहे हैं, बाटला हाउस मुठभेड़ पर सवाल उठाते रहे हैं, सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते रहे हैं।

“केजरीवाल का मजाक उड़ाते हुए गौतम गंभीर ने केजरीवाल की ओर से ट्वीट करते हुए लिखा, “नमस्ते दिल्ली! कश्मीरी हिन्दुओं का अपमान करके मैं बुरी तरह फंस चुका हूं। लाख कोशिशों और बिकाऊ इंटरव्यू के बाद भी हालात काबू में नहीं आ रहे। अब एक ही रास्ता है, विक्टिम कार्ड। भाजपा मुझे जान से मार देना चाहती है। कृपया इसे फ़ैलाने में मदद करें! आपका प्रचार मंत्री!”

केजरीवाल के हालिया विधानसभा भाषण ने एक विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा था, ”यह अफ़सोस की बात है कि भाजपा को आठ साल तक सत्ता में रहने के बाद भी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स का सहारा लेना पड़ रहा है।” बाद में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने रुख को स्पष्ट किया।

इंटरव्यू के दौरान केजरीवाल ने कहा, “अगर मैं केंद्र में होता, तो मैं द कश्मीर फाइल नहीं बनाता। मैं इन कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास करता, जहां से उन्हें निकाल दिया गया था।” केजरीवाल ने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ भाजपा के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है, लेकिन उनके लिए कश्मीरी पंडित महत्वपूर्ण हैं।”