न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर से न्यूजर्सी के मंदिर तक, अमेरिका में ऐसे मन रहा राम मंदिर का जश्न, देखें

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण पूरा हो चुका है। 22 जनवरी यानी आज अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर मंदिर का उद्घाटन हुआ और प्राण प्रतिष्ठा की गई। पर अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने तक की यात्रा कतई आसान नहीं थी। रामजन्मभूमि पर मस्जिद के निर्माण से लेकर वापस रामलला के भव्य मंदिर बनने तक लगभग पांच सदियां लग गईं। चुनौतियों और लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार भक्तों को उनका राम मंदिर मिल गया है। प्रभु श्रीराम बाल रूप में अयोध्या में विराजमान हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन किया। इसी को लेकर देश ही नहीं बल्कि दुनिया के हर कोने में उत्साह और जश्न मनाया जा रहा है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अमेरिका के हिंदुओं में भी उत्साह है। टाइम्स स्क्वायर से लेकर यहां के मंदिरों तक राम की भक्ति में लोग सराबोर दिखे।

आइए जानते हैं अमेरिका में कहां कैसे मनाया जा रहा जश्न-

न्यूयॉर्क के प्रसिद्ध टाइम्स स्काव्यर पर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में खुशी का माहौल देखा जा सकता है। यहां ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ राम मंदिर के सदस्यों ने लोगों को लड्डू बांटे।

मिनेसोटा के हिंदू मंदिर में राम भजन गाते दिखे भक्त

अमेरिका के मिनेसोटा के हिंदू मंदिर में भी भक्तों ने राम भजन गाए गए। यहां हर कोई एक ही नाम में मग्न था, वो नाम कोई और नहीं भगवान श्री राम का था। भारतीय प्रवासी अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले मंदिर में राम भजन गाते दिखाई दिए।

श्री राधा कृष्ण मंदिर में भी मग्न दिखे श्रद्धालु

नॉर्थबरो में स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में भी भारतीय प्रवासियों ने राम भजन गाए। इतना ही नहीं यहां भक्त नाचते भी दिखे।

श्री सिद्धि विनायक मंदिर में भारतीय प्रवासी पूजा करते

अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले न्यूजर्सी के श्री सिद्धि विनायक मंदिर में भारतीय प्रवासियों ने पूजा-अर्चना की।