Google के इस कमाल से भारत का हर व्यक्ति होगा अमीर, अब तेजी से दौड़ेगी…

सीईओ सुंदर पिचई ने कहा कि बीते कुछ सालों में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग के साथ हमने साझेदारी की है और सस्ते दरों पर मोबाइल फोन मुहैया कराने की दिशा में काम किया है। Google My Business 26 मिलियन डिजिटाइज्ड हुए है। 3 मिलियन गूगल पे का यूज करते है।

आपको बता दें, कि जीएसटी और भारत के डिजिटल इंफ्रास्ट्रर में Google का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। हेल्थ और एग्रीकल्चर के लिए आर्टिफिशियल काफी अहम है। साथ ही आपदा जैसे बाढ़ में गूगल ने काफी कारगर कदम उठाए हैं।

इसके साथ ही भारतीय लैंग्वेज के डिजिटाइज्ड करने का काम किया है। भारत की ऐप इकोनॉमी काफी तेजी से बढ़ रही है। हम केवल ऐप के डाउनलोड में नहीं बल्कि अपलोड में आगे बढ़ेंगे। गूगल भारत के डिजिटल विलेज को लेकर तेजी से काम कर रहा है।

वहीं भारत में गूगल की तरफ से 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश डिजिटल शिक्षा और टीजर को शिक्षित करने का काम भी किया जाएगा। डिजिटल इंडिया में डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने का काम किया गया है और इनमें से खास तौर पर लॉकडाउन के दौरान डिजिटल शिक्षा में काफी बढ़ोतरी देखने के मिली है।

गूगल ने भारत को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए गूगल ने 75,000 करोड़ रूपए यानी 10 अरब डॉलर का फंड देने की घोषणा की है।

गूगल ने भारत को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए गूगल ने 75,000 करोड़ रूपए यानी 10 अरब डॉलर का फंड देने की घोषणा की है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने देश में आयोजित हो रहे छठे गूगल फॉर इंडिया कार्यक्रम में 75,000 करोड़ रुपए का निवेश करने की बात कही है।