आसमान से मरकर इस देश में नीचे की तरफ गिर रहा पक्षियों का झुंड, जाने हैरान कर देने पूरी खबर

मेक्सिको से एक बेहद चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि पक्षियों का एक बड़ा सा झुंड अचानक आसमान से मरकर नीचे की तरफ गिर रहा है। इस दौरान सैकड़ों पीले सिर वाले ब्लैकबर्ड्स आसमान से उस समय गिरे जब वे तेजी से आगे की तरफ बढ़ रहे थे।

बताया जा रहा है कि इनके ऊपर से शिकारी पक्षी झपटे और यह सभी गिर पड़े, उनमें से कुछ की मौत हो गई। वहीं कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऐसी घटनाएं अन्य कारणों से भी मेक्सिको में सामने आ रही हैं।

दरअसल, यह वीडियो मेक्सिको के काउटेमोक की है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने इस घटना का वीडियो जारी किया है। वहीं द गार्जियन ने विशेषज्ञों के हवाले से बताया कि पक्षियों को शायद ‘शिकारी पक्षी द्वारा ऊपर से नीचे की ओर झपट्टा मार दिया गया था’ इसलिए ऐसा हुआ है। यूके सेंटर फॉर इकोलॉजी एंड हाइड्रोलॉजी के एक पारिस्थितिक विज्ञानी डॉ रिचर्ड ने कहा कि ऐसा लगता है कि पेरेग्रीन या बाज झुंड का पीछा कर रहा था।

रिपोर्ट के मुताबिक इस फुटेज में रहस्यमयी हालात में सैकड़ों पक्षियों को आसमान से गिरते हुए दिखाया गया है। जबकि उनमें से अधिकांश उड़ गए, जबकि कुछ पक्षियों के शव सड़कों पर बिखरे हुए देखे जा सकते थे। उधर दूसरी तरफ इस घटना के तुरंत बाद ऐसी अटकलें थीं कि घटना के पीछे 5G तकनीक काम कर रही है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि पशु चिकित्सकों ने प्रदूषण के बढ़ते स्तर को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।

एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया कि हाल ही में मेक्सिको से ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं और ब्लैकबर्ड्स के तमाम झुंड मेक्सिको की सड़क पर रहस्यमय तरीके से मर-मर कर गिर रहे हैं। पक्षियों की मौत के कारण का अबतक पता नहीं चल सका है लेकिन इसके पीछे कई कयास लगाए जा रहे हैं। फिलहाल घटना का यह वीडियो वायरल हो रहा है।