Imran Khan, chairman of the Pakistan Tehreek-e-Insaf (PTI) political party, speaks with a Reuters correspondent during an interview at his home in the hills of Bani Gala on the outskirts of Islamabad, Pakistan July 29, 2017. REUTERS/Caren Firouz

इमरान खान ने रेप को लेकर कही ये बात, भारतीय कल्चर को ठहराया जिम्मेदार

पाकिस्तानी पीएम से वीकेंड पर हुए दो घंटे के सवाल जवाब वाले सेशन में एक कॉलर ने पूछा था कि उनकी सरकार ने रेप और बच्चों के साथ होने वाले शोषण को रोकने के लिए क्या कदम उठाए हैं.

बच्चों और महिलाओं के साथ होने वाले अपराध की निंद करते हुए खान ने कहा कि यौन शोषण ‘अश्लीलता’ के कारण होता है. इसे लेकर उन्होंने कहा कि ये (अश्लीलता) पश्चिमी और भारतीय कल्चर से आया है (Imran Khan on Indian Culture). इसके बाद उन्होंने धर्म पर भी अपनी बात कही और बताया कि इस्लाम में पर्दा करना जरूरी है, ये ‘प्रलोभन को नियंत्रित’ करता है.

मानवाधिकार आयोग ने एक बयान में कहा, ‘जनता का नेता होने के तौर पर उन्होंने जो कुछ कहा वह अस्वीकार्य है. ये ना केवल अज्ञानता दिखाता है कि रेप क्यों, कहां और कैसे होते हैं, बल्कि ये रेप पीड़ितों को भी दोषी बताता है.

जिनके बारे में सरकार को पता होना चाहिए, जिसके शिकार छोटे बच्चे भी होते हैं. हम तुरंत माफी की मांग करते हैं और सरकार को रेप जैसे मामलों को रोकने के लिए प्रतिबद्धता जतानी चाहिए (Imran Khan on Rape Incidents).’ आयोग के अलावा पाकिस्तान के लोगों ने ट्विटर पर ये मामला उठाया है और इमरान खान को खरीखोटी सुनाई है.

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने लोगों से रविवार को फोन पर बात की और इस दौरान उन्होंने जो कुछ कहा वह हर किसी को पसंद नहीं आया. इमरान खान से रेप को लेकर एक कॉलर ने सवाल पूछा था.

उन्होंने इसके लिए अश्लीलता, पश्चिमी कल्चर और भारतीय कल्चर तक को जिम्मेदार ठहरा दिया. जिसके बाद पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (Human Rights Commission of Pakistan) ने मंगलवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री के बयान से हैरान है.