होटलों और अपने बिके हुए घर से मां-बेटी ऐसे चला रही थी अपना धंधा, 3 साल में लगाया 34 लाख रुपए का…

आगरा के 12 से ज्यादा होटलों में अपने करतूतों को अंजाम दे चुकीं मां-बेटी शनिवार को सजग होटल संचालकों के शिकंजे में फंस गईं। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली निवासी महिला व उसकी बेटी बीते कई माह से आगरा के अलग-अलग होटलों में रह चुकी थीं। वह होटलों से बिना रुपए चुकाए लापता हो जाती थीं। पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में मां-बेटी ने उन्हें बताया कि 5 साल पहले महिला ने दिल्ली में अपना मकान बेच दिया था।

इसके बाद वह दिल्ली की आईडी पर ही होटलों में कमरा लेकर रुकती थीं। जब वह होटल से फरार हो जाती थीं तो पता फर्जी होने के कारण होटल संचालक माथा पीट लेते थे। पिछले 2-3 साल में दोनों मां-बेटी आगरा के होटलों को लगभग 34 लाख रुपए का चूना लगा चुकी थीं।

पुलिस ने बताया कि उनके संज्ञान में दिल्ली की एक मां-बे़टी का मुद्दा आया था। दिल्ली पुलिस ने बताया था वहां एक मां-बेटी ने ग्रेटर कैलाश-1 में अपना मकान पांच अलग-अलग लोगों को फर्जी दस्तावेजों से बेच कर ठगी की थी। घर को दिखाकर मां बेटी लोगों से ठगी किया करती थीं। दोनों आलीशान रहन सहन की शौकीन थीं। पुलिस के अनुसार, ठगी के पैसे से दोनों ने मिलकर अय्याशी की। एक वर्ष के अंदर दोनों इंग्लैंड, अमेरिका, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया व श्रीलंका की यात्रा कर चुकी थीं।