अजिंक्य रहाणे को लेकर सुनील गावस्कर का बड़ा दावा, कहा ड्रॉप किया जाएगा…

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट सुनील गावस्कर का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप किया जाएगा।

गावस्कर ने ये भी बताया है कि इन खिलाड़ियों की जगह कौन से ऐसे दो खिलाड़ी हैं, जो प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल होंगे। पुजारा और रहाणे पिछले काफी समय से फ्लॉप रहे हैं। कुछ पारियों को छोड़ दें तो वे ज्यादातर मौकों पर रन नहीं बना पाए हैं।

दोनों दिग्गज खिलाड़ी मौजूदा समय में जारी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी रन बनाने में सफल नहीं हो पाए हैं। अजिंक्य रहाणे 6 पारियों में 136 और चेतेश्वर पुजारा 6 पारियों में 124 रन ही इस दौरे पर बना सके हैं। दोनों बल्लेबाज ने एक-एक अर्धशतक भी इस सीरीज में जड़ा हैं, लेकिन ये आंकड़े इन बल्लेबाजों के लिए बेकार हैं। यही वजह है कि सुनील गावस्कर का मानना है कि दोनों खिलाड़ी अपनी जगह खो देंगे।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कमेंट्री के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा, “मुझे लगता है कि सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही नहीं टीम से बाहर होंगे, बल्कि चेतेश्वर पुजारा भी बाहर होने वाले हैं। श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला और उन्होंने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने पूरी श्रृंखला में अच्छे रन बनाए थे, इसलिए मेरा मानना है कि प्लेइंग इलेवन में दो स्थान खाली होंगे।”

दो टेस्ट मैचों की सीरीज भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु में 25 फरवरी से शुरू होनी है। इस सीरीज में प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। रोहित शर्मा वापसी करेंगे और ऐसे में युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए पुजारा और रहाणे को बाहर होना पड़ेगा। गावस्कर का कहना है कि हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर तीसरे और पांचवें पायदान पर खेल सकते हैं।