Sunday , September 20 2020 4:50
Breaking News

25 सितम्बर से फिर लगेगा लॉकडाउन, जारी हुआ ये संकेत, आधी रात से…

प्रेस सूचना ब्यूरो ने इस वायरल खबर को फेक बताया है। PIB की तरफ से कहा गया है किनेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी द्वारा जारी किए गए एक आदेश का दावा है कि उसने सरकार को 25 सितंबर से देशव्यापी तालाबंदी फिर से लागू करने का निर्देश दिया है।

पीआईबी की तरफ से तथ्य की जांच की गई। यह आदेश नकली है। एनडीएमए ने इस तरह के आदेश को फिर से लागू करने के लिए आदेश जारी नहीं किया है।

स्क्रीनशॉट में लिखा हुआ था, “”कोविड -19 के प्रसार और देश में मृत्यु दर में कमी लाने के लिए, नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी योजना आयोग के साथ केंद्र सरकार को और सभी जिलो को आदेश देता है कि 25 सितंबर, आधी रात से शुरू होने वाले 46 दिनों के सख्त राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को फिर से लागू किया जाए।

देश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला को बनाए रखना, इसलिए एनडीएमए मंत्रालय को “आदेश” के अनुसार योजना बनाने के लिए पूर्व सूचना जारी कर रहा है। दिनांक 10 सितंबर लिखा गया था।

एक मैसेज सोशल मीडिया पर तैजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर 25 सितंबर से देशव्यापी लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!