15 जून से उत्तर प्रदेश में होने जा रहा ये , सीएम योगी ने दिया आदेश

योजनाओं के सम्बन्ध में मॉनीटरिंग करते हुए इनकी प्रगति से शासन को अवगत कराया जाए। इस सम्बन्ध में कोई भी शिथिलता न बरती जाए।

CM आज यहां अपने सरकारी आवास पर मनरेगा के अन्तर्गत श्रमिकों को विभागीय कन्वर्जेन्स द्वारा रोजगार उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों व मण्डलायुक्तों को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी अपने-अपने जनपदों में मनरेगा के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने की निरन्तर समीक्षा करें। प्रेषित प्रस्तावों की औपचारिकताओं को पूर्ण करते हुए 03 दिन के भीतर इन कार्यों की सूची शासन को उपलब्ध कराएं।

उन्होंने सभी मण्डलायुक्तों को अपने सम्बन्धित जनपदों का भ्रमण करने के निर्देश देते हुए कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि लॉकडाउन से पहले चल रही विकास योजनाएं पूरी गति से प्रारम्भ हो जाएं।

उन्होंने कहा कि विभागीय कन्वर्जेन्स के माध्यम से अधिक श्रमिकों का नियोजन हो सकेगा। मनरेगा के लिए अधिक कार्य स्थलों की उपलब्धता सुनिश्चित होगी। विभागों के समन्वय से परिसम्पत्तियों के सृजन में गुणवत्ता आएगी।

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने आगामी 15 जून से सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों और जिलाधिकारियों को महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारण्टी योजना (मनरेगा) के माध्यम से प्रतिदिन 01 करोड़ मानव दिवस सृजित किए जाने के लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं।