रात 12 बजे से इस राज्य में लागू होगा लॉकडाउन, बंद रहेंगी…

रायपुर और बिरगांव में 240 से ज्यादा इलाके कंटेनमेंट जोन हैं। इन दोनों इलाकों में तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि रायपुर और बिरगांव नगर निगम पूरी तरह कंटेनमेंट जोन के रूप में चिन्हित हैं।

राज्य शासन के आदेश पर 21 जुलाई रात 12 बजे से 28 जुलाई 12 रात बजे तक लॉकडाउन का आदेश लागू रहेगा। इस बार ज्यादा कड़ाई के साथ लॉकडाउन का पालन कराया जाएगा।

छत्तीसगढ़ राजधानी कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन और एसएसपी अजय यादव ने सोमवार को रेडक्रॉस सभाकक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में रायपुर व बिरगांव नगरीय क्षेत्र में लागू किए जाने वाले लॉकडाउन की रणनीति साझा की।

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच लागू लॉकडाउन का पूरी सख्ती से पालन करवाया जाएगा। इस बार किराना दुकानों को भी संचालन की अनुमति नहीं रहेगी।

राशन दुकानें भी सिर्फ 4 घंटे तक ही खुली रहेंगी। 21 जुलाई रात 12 बजे से 28 जुलाई रात 12 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। बेवजह घर से बाहर निकलने वालों को पुलिस नहींं छोड़ेगी।

भारत में कोरोना केस ग्यारह लाख से अधिक हो चूका है। ऐसे में कई राज्य फिर से लॉक डाउन की तैयारी में हैं। साउथ इंडिया के कई राज्य लॉक डाउन की तारीख पहले से बढ़ा चुके है।