फ्रेंच ओपन: क्वार्टरफाइनल मैच में पराजय कर बाहर हुई यह भारतीय शटलर

हिंदुस्तान की स्टार शटलर व पेरिस में चल रहे  में अपने अपने क्वार्टरफाइनल मैच में पराजय कर बाहर हो गई हैं वहीं सात्विक साइराज रेंकीरेड्डी व चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में स्थान बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है।

सिंधु की हार 
वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु को यहां संसार की नंबर एक खिलाड़ी ताई जु यिंग (Tai Tzu Ying) के हाथों कड़े मुकाबले में 21-16, 24-26, 21-17 से पराजय करा सामना करना पड़ा। अंतिम आठ के इस कड़े मुकाबले में शुक्रवार को दोनों खिलाड़ी 75 मिनट तक खेलते रहे। स्टेडे पियरे डि कॉबेर्टिन में दोनों खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया।

इससे पहले साइना नेहवाल की भी अभियान समाप्त हो गया जब उन्हें क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की युवा खिलाड़ी आन सु यंग (An Se Young) के हाथों 22-20, 23-21 से पराजय का सामना करना पड़ा। लगभग 50 मिनट तक चले इल मुकाबले में 17 वर्ष की यंग ने दो ही सेटों में साइना को हराकर सेमीफाइनल में स्थान बना ली।

सात्विक, चिराग ने जीता क्वार्टरफाइनल
वहीं हिंदुस्तान के लिए खुशखबरी तब आई जब हिंदुस्तान की शीर्ष डबल जोड़ी सात्विकसिराज रेंकारड्डी व चिराग शेट्टी ने अपना शानदार विजयी अभियान जारी रखा व क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की किम एस्तुर्प व एंडर्स स्कारप रासमुसैन की जोड़ी को चौंकाते हुए सेमीफाइनल में स्थान बनाकर हिंदुस्तान की उम्मीदों को जिंदा रखा। दोनों ने हाल ही में थाईलैंड ओपन अपने नाम किया था।

दूसरी बार अंतिम चार में बनाई जगह
39 मिेनट चले इस मैच में दोनों ने संसार की नंबर 8 जोड़ी को 21-13, 22-20 से हराया। यह दूसरी बार है कि जब यह जोड़ी इस टूर्नामेंट की अंतिम चार में स्थान बनाने में पास रही है। सुपर 750 टूर्नामेंट में अब फाइनल में जाने के लिए सात्विक व चिराग का मुकाबला जापान की 5वीं वरीयता प्राप्त हिरोयुकी एंडो व युता वाटानेब के साथ होगा।