सब घर बैठे इस आसान से तरीके से बनाएं फ्रेंच फ्राइज, जाने आसान विधि

फ्रेंच फ्राइज बनाने की विधि: आलू छीलकर लंबाई में फ्रेंच फ्राइज की शेप में काट लें और पानी में डालते जाएं. इससे आलू काले नहीं पड़ेंगे. 5 मिनट तक कटे आलू पानी में रहने दें.

अब एक बर्तन में पानी डालकर उसे गैस पर रख दें, पानी जब उबलने लगे तो उसमें नमक और आलू के टुकड़े डाल दें. अच्छा उबाल आने के बाद 5 मिनट तक ढक कर रख दें.

फिर आलू के टुकड़े पानी से निकाल लें और कपड़े से हल्के हाथ से पोंछकर सुखा लें. अब एक कड़ाही में तेल गर्म करें और उसमें आलू के टुकड़े डालकर सुनहरे होने तक फ्राई करें और किचन पेपर पर निकाल लें.

आलू पर जरा सा अरारोट या मक्‍के/चावल का आटा छिड़क कर फिर फ्राई करें. इससे फ्राइज़ ज्‍यादा क्रिस्‍पी और क्रंची बनेंगे. तैयार है गरमागरम फ्रेंच फ्राइज. सॉस और चाट मसाले के साथ सर्व करें.

फ्रेंच फ्राइज बनाने की सामग्री: 250 ग्राम आल स्वादानुसार नमक स्वादानुसार चाट मसाला तेल तलने के लिए फ्रेंच फ्राइज खाना सबको बहुत पसंद होता है. ऐसे में अगर इसे घर पर बनाया जाए तो कहने ही क्या. नमक और चाट मसाला डालकर इसका स्वाद और भी अच्छा लगता है. आज हम आपको बताएंगे घर पर ही फ्रेंच फ्राइज बनाने की ये शानदार विधि.