यूपी में चार नगर पंचायत , निर्वाचन आयोग ने घोषित किया ये , पढ़े पूरी खबर

जिला मुख्यालयों के नगरीय निकायों के नामांकन, नामांकन पत्रों की जांच, नाम वापसी, चुनाव चिह्न का आवंटन व मतगणना की कार्यवाही जिला मुख्यालय पर तथा बाकी नगर निकायों की संबंधित तहसील मुख्यालय पर होगी।

मतदान तय मतदान केंद्रों पर ही होगा। नगर पंचायतों, पालिका परिषदों व नगर निगमों के उपचुनाव एक साथ कराए जाएंगे। चुनाव कार्यवाही के समय सारिणी के बीच सार्वजनिक अवकाश के दिनों में भी संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे।

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने उपचुनाव से संबंधित अधिसूचना जारी कर दी। उन्होंने जिलाधिकारियों को जिला निर्वाचन अधिकारी के रूप में उप चुनाव के लिए 30 मार्च को अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया है।

इसके बाद 31 मार्च को रिटर्निंग अधिकारी संबंधित नगरीय निकाय के रिक्त अध्यक्ष व वार्ड तथा नगर निगम के पार्षद पदों के लिए उपचुनाव की सार्वजनिक नोटिस जारी करेंगे।

राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निकायों में बाराबंकी की बंकी सहित चार नगर पंचायतों के अध्यक्ष, 22 सदस्य व पांच पार्षदों के रिक्त पदों पर उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया। इसके लिए 31 मार्च से नामांकन शुरू होगा। चार मई को मतदान कराया जाएगा और छह मई को मतगणना होगी।