कोरोना वायरस की वजह से इस देश में 41 साल बाद हुआ ये, लोग उठा रहे लुत्फ

हम आपको यहां बता रहे हैं कि कोरोना वायरस संक्रमण कैसे फैलता है और इससे बचने के लिए आप क्या-क्या कर सकते हैं.

 

कोरोना वायरस आपके फेफड़ों को संक्रमित करता है. इसके दो मूल लक्षण होते हैं बुख़ार और सूखी खांसी. कई बार इसके कारण व्यक्ति को सांस लेने में भी दिक्कत पेश आती है.

आपको बता दें कि एक समय था जब इस्लामी क्रांति के अलमबरदार अविवाहित युवा जोड़ों को बहुत अधिक निजता देने के खिलाफ थे, लेकिन इस महामारी की वजह से आज तेहरान के प्रसिद्ध मीलाद टॉवर की कार पार्किंग में जोड़ों को बैठकर फिल्म देखने की व्यवस्था की गई है।

वहीं मीलाद टॉवर की पार्किंग में ऑनलाइन टिकट खरीदने के बाद हर रात यहां आने वाली कारें कतार में खड़ी होती हैं और उन्हें कर्मचारी संक्रमण मुक्त करते हैं। फारसी भाषा में इसे सिनेमा मशीन कहते हैं। फिल्म दर्शकों को आवाज कार में मौजूद एफ रेडियो स्टेशन के जरिए सुनाई देती है।

कोरोना वायरस की वजह से स्टेडियम और सिनेमाघर बंद हैं ऐसे में कार पार्किंग में फिल्म का प्रदर्शन एक मात्र सामाजिक मेलमिलाप का तरीका है। ईरान कोरोना वायारस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में शामिल है जहां 98,600 से अधिक लोगों के कोविड-19 होने की पुष्टि हो चुकी है और करीब 6,200 लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं।

कोरोना वायरस दुनियाभर में अपनी महामारी से कहर मचा रहा है, ऐसे में ईरान में कोरोना वायरस की महामारी की वजह से हजारों लोगों ने जान गंवाई है, लेकिन इसकी वजह से 1979 की इस्लामी क्रांति के बाद पहली पर ड्राइव-इन थियेटर में फिल्मों का लुत्फ उठाने का भी मौका दिया है।