पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को दी ये नसीहत, कहा खुद पर लगाये…

मनमोहन सिंह ने कहा कि, ‘आज हम इतिहास के एक नाजुक मोड़ पर खड़े हैं। हमारी सरकार के निर्णय व सरकार द्वारा उठाए गए कदम तय करेंगे कि भविष्य की पीढ़ियां हमारा आकलन कैसे करें। जो देश का नेतृत्व कर रहे हैं, उनके कंधों पर कर्तव्य का गहन दायित्व है। हमारे प्रजातंत्र में यह दायित्व देश के प्रधानमंत्री का है।’

 

मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को कर्तव्य की याद दिलाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को अपने शब्दों व ऐलानों द्वारा देश की सुरक्षा एवं सामरिक व भूभागीय हितों पर पड़ने वाले प्रभाव के प्रति सदैव बेहद सावधान होना चाहिए।

इसके साथ ही पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने ये भी कहा कि हम सरकार को आगाह करेंगे कि भ्रामक प्रचार कभी भी कूटनीति तथा मजबूत नेतृत्व का विकल्प नहीं हो सकता है। साथ ही पिछलग्गू सहयोगियों द्वारा प्रचारित झूठ के आडंबर से सच्चाई को नहीं दबाया जा सकता है।

बता दें कि चीन द्वारा 15-16 जून की रात लद्दाख के गवालन सीमा पर हिंसक घटना को अंजाम दिया था, जिसमें तकरीबन 20 भारतीय जवान शहीद हो गये, वहीं कई घायल भी हो गये। जिनका इलाज चल रहा है।

खबरों की मानें तो इस दौरान भारतीय सेना ने भी चीन को कड़ा सबक सिखाया, और उसके 40 से अधिक जवानों को मिट्टी की धूल चटा दी, जिसे अभी तक चीन मानने से इंकार कर रहा है।

भारत चीन द्वारा धोखे के बाद लगातार सीमा और विश्व मंच पर चीन को घेरने में लगा है, लेकिन वहीं भारत की राजनीतिक पार्टियां भारत सरकार को घेरने में लगी है।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को चीन के साथ भारतीय जमीन सरेंडर करने वाला बताया था। इसके अलावा जवानों की शहादत किस क्षेत्र में हुई, इसे लेकर भी वो लगातार सवाल उठा रहे हैं। जिसके बाद अब पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भी पीएम मोदी को कम बोलने की नसीहत दे डाली।