न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस केर्न्स के पैरों में हुआ लकवा, जाने पूरी खबर

बेस्ट ऑलराउंडरों में से एक माने जाने वाले केर्न्स और उनका परिवार एक साथ समय बिताने के लिए कैनबरा पावस लौट आए थे और धीरे धीरे उनके हेल्थ में सुधार हो रहा था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से खबरों में कहा गया है कि क्रिस और उनका परिवार इस कठिन समय से दौर से गुजर रहा है और हम उनकी निजता का सम्मान करते हैं।

क्रिस पत्नी और बच्चों के साथ बीते पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया में ही रह रहे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 1989 से 2006 तक 62 टेस्ट और 215 वनडे मैच खेले हैं। साथ ही उन्होंने दो टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं।

क्रिस केर्न्स का जन्म 13 जून 1970 को हुआ था। उन्होंने न्यूजीलैंड की ओर से अपना पहला टेस्ट मैच 1989 में जबकि पहला वनडे इंटरनेशनल मैच 1991 में खेला था। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच फरवरी 2006 में खेला था।

51 साल केर्न्स के वकील आरोन लॉयड ने शुक्रवार को स्टफ डॉट को डॉट एनजेड से कहा, ‘ केर्न्स की जिंदगी बचाने के लिए उनके दिल का आपरेशन किया गया। लेकिन आपरेशन वह स्पाइनल स्ट्रोक यानि के लकवा का शिकार हो गए हैं।

इससे उनके पैरों में लकवा मार गया है। अब वह ऑस्ट्रेलिया में रीढ की हड्डी के स्पेशलिस्ट अस्पताल में इलाज कराएंगे। वह इससे उबरने के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में रिहैबलिटेशन के लिए से गुजरेंगे।’

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स को दिल का आपरेशन करने के बाद उनके पैरों में लकवा मार गया है। केर्न्स का सिडनी के एक अस्पताल में हार्ट सर्जरी किया गया।

इससे पहले, वह कई दिनों तक आईसीयू (लाइफ स्पोर्ट) पर थे और पिछले सप्ताह ही उनहें आईसीयू से बाहर लाया गया था। उनके परिवार के सूत्रों ने बताया कि हार्ट सर्जरी के बाद उनके पैरों में लकवा मार गया है और इसके बाद उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।