JNU की पूर्व उपाध्यक्ष AISA की सदस्य शेहला राशिद पर चलेगा मुकदमा

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष और अखिल भारतीय छात्र संघ (AISA) की सदस्य शेहला राशिद पर मुकदमा चलेगा। दिल्ली के उपराज्यपाल, वीके सक्सेना ने शेहला राशिद के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। कार्यालय के हवाले से बताया कि दिल्ली के एलजी ने शेहला रशीद के खिलाफ भारतीय सेना के बारे में दो ट्वीट करने के लिए मुकदमा चलाने की मंजूरी दी है।

दिल्ली एल-जी के कार्यालय ने एक बयान में कहा गया कि दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने जेएनयूएसयू के पूर्व उपाध्यक्ष और एआईएसए के सदस्य शेहला रशीद के खिलाफ भारतीय सेना के बारे में 2 ट्वीट करने के लिए मुकदमा चलाने की मंजूरी दी, जिसका उद्देश्य विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना और सद्भाव के रखरखाव के लिए प्रतिकूल कृत्यों में शामिल होना था।।

यह मंजूरी अलख आलोक श्रीवास्तव की शिकायत के आधार पर नई दिल्ली के स्पेशल सेल पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153ए के तहत दर्ज 2019 की प्राथमिकी से संबंधित है। शेहला राशिद के खिलाफ मामला तब दर्ज किया गया था जब उन्होंने अपने ट्वीट में दावा किया था कि सशस्त्र बल जम्मू और कश्मीर में “घरों में घुस रहे हैं” और “लड़कों को उठा रहे हैं।

उनके एक ट्वीट में लिखा था, “सशस्त्र बल रात में घरों में घुस रहे हैं, लड़कों को उठा रहे हैं, घरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं, जानबूझकर फर्श पर राशन गिरा रहे हैं।