पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के लगे गायब होने के पोस्टर, जानिए क्या है मामला

भाजपा की फायर ब्रांड नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के गायब होने के पोस्टर इंदौर में लगाए गए हैं। युवा कांग्रेस ने यह पोस्टर उनके द्वारा 15 जनवरी से शराब बंदी को लेकर सड़क पर उतरने के ऐलान पर लगाए गए हैं क्योंकि हाल ही में राज्य सरकार ने नई शराब नीति का ऐलान भी कर दिया है।

मध्य प्रदेश में दिग्विजय सरकार को गिराकर भाजपा की सरकार लाने वाली फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने शराब बंदी को लेकर पिछले दिनों सड़क पर उतरकर आंदोलन की चेतावनी दी थी।

इसके बाद अब राज्य सरकार ने नई आबकारी नीति का ऐलान कर दिया है जिसमें किसी नई दुकान को खोलने की अनुमति नहीं दी है। युवा कांग्रेस ने उमा भारती के 15 जनवरी से सड़क पर उतरने के कथित ऐलान पर आज इंदौर शहर के प्रमुख चौराहों पर उनके गायब होने के पोस्टर लगाए हैं।

युवा कांग्रेस ने उमा भारती पर आरोप लगाया है, कि उमा भारती केवल घोषणा करती है। पूर्व सीएम उमा भारती शराबमाफियाओं से डर गई है। दरअसल,कांग्रेस ने उनके शराबबंदी के उस बयान को याद दिलाते हुए पोस्टर चस्पा किए है।

जब उमा भारती ने कहा था कि मध्यप्रदेश में शराबबंदी के लिए वो सड़क पर उतरेंगी और जरुरत पड़ने पर लट्ठ लेकर आंदोलन करेगी। लेकिन उमा भारती की इस घोषणा के बावजूद शिवराज सरकार ने नई आबकारी निति पर मोहर लगा दी है। नई आबकारी नीति के मुताबिक प्रदेश में शराब पहले से भी ज्यादा सस्ती हो जाएगी।

कांग्रेस राज्य सरकार की नई शराब नीति का लगातार विरोध कर रही है। कांग्रेस का आरोप है, कि क्योंकि नई आबकारी नीति के बाद शराब और सस्ती हो जाएगी। घर घर में शराब मिलने लगेगी। उमा भारती ने शराबनीति के विरोध में आवाज उठाई थी।

लेकिन मुख्यमंत्री ने नई शराब नीति पर मौहर लगा दी है। लगता है,उमा भारती केवल घोषणा वीर और वो शायद मुख्यमंत्री और शराब माफियाओं से डर चुकी है। लिहाजा,उमा भारती को उनकी चेतावनी को याद दिलाने के लिेए इंदौर से चौक चौराहों पर उमा भारती के गायब होने के पोस्टर लगाए है।

कांग्रेस ने चेतावनी दी है, कि उमा भारती को अभी भी शराबबंदी को लेकर आंदोलन नहीं करती है। तो थाली और कटोरी बजाकर उमा भारती को उनकी चेतावनी याद दिलाई जाएगी।