घने और मजबूत बालों के लिए करे ऐसा…

इस मिश्रण को धीमी आंच पर गर्म होने दें और ठंडा होने के बाद एक बोतल मे रख लें. इस तले को इस्तेमाल करने से एक हफ्ते पहले बना कर रखना होगा.

इस तेल को बनाने के लिए आंवला को दो हिस्सों में काट लें और एक घंटे के लिए सूखने दें. इसके बाद इसमें 2 चम्मच शीशम का तेल, 4 चम्मच एक्सट्रा वर्जिन ऑयल को मिलाएं.

आंवला का तेल पुरुष और महिलाएं दोनों के लिए फायदेमंद है. ये आपके बालों को जड़ों से मजबूत कर झड़ने से बचाएगा और समय से पहले सफेद नहीं होने देगा.

आप एलोवेरा का पत्ता लें और दो हिस्सों में काट दें . आप आधा कप एलोवेरा जेल में आधा कप नारियल तेल मिलाएं. इन दोनों चीजों को हल्की आंच पर पकाएं और 5 से 7 मिनट के लिए धीमी आंच पर गर्म होने दें और ठंडा होने के बाद रोजमेरी के एसेंशियल ऑयल की 5 बूंदे मिलाएं. आप इस तेल को एक बोतल में इस्तेमाल करने से 2 हफ्ते पहले बनाकर रख लें.

एलोवेरा आपके बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आप इसका इस्तेमाल बालों का झड़ना, डैंड्रफ और ड्राइ स्कैल्प की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कर सकते हैं.

ये आपके बालों को मजबूती देने के साथ- साथ पोषण देने का काम भी करता है. इसके साथ स्कैल्प और बालों के पीएच को बैलेंस करने में मदद करता है.

हम बालों की प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसके बावजूद बेहतर परिणाम नहीं मिलता है. अगर आप भी डैंड्रफ, रूसी, बाल झड़ने की समस्याओं से परेशान हैं और इन समस्याओं से छुटकारा चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ नेचुरल होम मेड ऑयल लेकर आएं.

इन तेल को आप आसानी से घर की चीजों से बना सकती हैं. इस तेल के कोई साइड इफेक्ट भी होते है. आइए जानते हैं होम मेड हेयर बनाने के तरीकों के बारे में.