पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, कप्तान श्रेयस अय्यर ने कही ये बात…

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आज जेसन होल्डर काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने चार ओवर में 50 रन देकर एक विकेट झटका. वहीं राशिद खान ने काफी किफायती गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 26 रन देकर एक विकेट चटकाया. इसके अलावा संदीप शर्मा को भी एक सफलता मिली.

हेटमायर और धवन के बीच 52 रनों की साझेदारी हुई. धवन 50 गेंदो में 78 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इस दौरान उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए. वहीं हेटमायर 22 गेंदो में 42 रन बनाकर नाबाद लौटे. अपनी इस पारी में हेटमायर ने चार चौके और एक छक्का जड़ा. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 190.91 का रहा.

इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 20 गेंदो में 21 रनों की पारी खेली. उन्होंने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की. अय्यर के आउट होने के बाद शिमरन हेटमायर बल्लेबाज़ी के लिए और आते ही हैदराबाद के गेंदबाजों पर टूट पड़े.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को मार्कस स्टोइनिस और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दिलाई. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 86 रन जोड़े. स्टोइनिस 27 गेंदो में 38 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया.

दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे. इसके जवाब में हैदराबाद निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना सकी.

आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश किया. दिल्ली की इस जीत में ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा का विशेष योगदान रहा.

स्टोइनिस ने पहले बल्ले से 27 गेंदो में 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके बाद गेंदबाजी में तीन ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट झटके. वहीं रबाडा ने चार ओवर में 29 रन देकर चार विकेट चटकाए.