धोनी को लेकर पार्थिव पटेल ने किया ये बड़ा खुलासा, कहा नहीं खेल पाया…

पार्थिव पटेल ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खेला है। पार्थिव पटेल भारत की प्रमुख लीग इंडियन प्रीमियर लीग में भी प्रमुख चेहरा रहते हैं।

 

पार्थिव पटेल आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में बतौर विकेट कीपर और ओपनर बल्लेबाज खेलते हैं।

पार्थिव पटेल ने अपना अंतिम अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2018 में खेला था। पार्थिव पटेल ने 20 साल के अपने अंतराष्ट्रीय करियर में 35 टेस्ट और 38 वनडे मैच खेले हैं जबकि सिर्फ पार्थिव पटेल सिर्फ 2 T20 मैच ही खेल पाए हैं।

पार्थिव पटेल एक शानदार बल्लेबाज और विकेट कीपर हैं लेकिन वह अधिक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेल सके, इसका सबसे बड़ा कारण महेंद्र सिंह धोनी को मान सकते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 2004 से की, और पहले मैच से ही धोनी ने टीम में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली। एमएस धोनी भातीय भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे महानतम विकेट कीपर है।

महेंद्र सिंह धोनी शायद ही कभी चोटिल होकर टीम से बाहर हुए थे, इस कारण उनके रिप्लेसमेंट का सवाल ही नहीं उठता। आज भी महेंद्र सिंह धोनी को टीम में वापिस लाने के लिए भारतीय क्रिकेट प्रशंसक दुआएं कर रहे हैं.

यानी आज भी क्रिकेट चाहने वाले धोनी की जगह किसी और विकेट कीपर को नहीं देखना चाहते, हालांकि अब धोनी की रिटायरमेंट की खबरें बढ़ने के साथ युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।

विकेट कीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। पार्थिव पटेल ने भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ष 2002 में इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट खेलकर अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी।