Friday , November 22 2019 17:13
Breaking News

OMG : भिखारी की मौत के बाद जब उसकी झोपड़ी पहुंची रेलवे पुलिस तो मिले इतने लाख कैश व पासबुक, जिसमे…

Loading...

एक भिखारी कितना कमा सकता है आपको लगता होगा कि दो वक्त की रोटी लायक या कुछ हजार रुपए, लेकिन एक भिखारी के पास लाखों रुपए हो सकते हैं ये आपने तो कभी सोचा नहीं होगा। मुंबई में गोवंडी रेलवे स्टेशन पर एक भिखारी की लोकल ट्रेन की टक्कर से कटकर मौत हो गई थी। रेलवे पुलिस (जीआरपी) जब परिजनों की तलाश में भिखारी के घर पहुंची तो उनके होश उड़ गए। रेलवे पुलिस को झोपड़ी में पैसों से भरी बोरियां और थैलियां मिलीं जिन्हे देखकर पुलिस के होश उड़ गए। इनमें लगभग दो लाख रुपये के सिक्के और कैश था जिन्हें गिनने में पुलिस को आठ घंटे लग गए।

यही नहीं भिखारी के घर से बैंक की पासबुक भी मिली है, जिसमें कुल 8 लाख 77 हजार रुपये जमा की रसीद मिली है। भिखारी की पहचान बिरभिचंद आजाद के रूप में हुई है। आजाद मुंबई की लोकल ट्रेन में भीख मांगता था। शुक्रवार को रेलवे लाइन क्रॉस करते वक्त उसकी ट्रेन की टक्कर से मौत हो गई थी।

Loading...

रेलवे पुलिस को भिखारी आजाद की झोपड़ी से आधार कार्ड, पैन कार्ड और सीनियर सिटिजन कार्ड मिला है जिस पर राजस्थान का पता लिखा हुआ है। पड़ोसियों ने बताया कि पहले बिरभिचंद आजाद के साथ उसका परिवार भी रहता था, लेकिन बाद में उसका पूरा परिवार (family) चला गया और वह अकेला रहने लगा इसलिए गुजारे के लिए वह भीख मांगने लगा। पुलिस ने भिखारी के घर से मिले पैसों को जब्त कर लिया है और आधार कार्ड पर दिए पते पर उसके परिवार वालों को खोजने के लिए रवाना हो गई है।

 

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!